इंडिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली शराब


 भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली शराबों में कुछ निम्नलिखित हैं:

 बियर: बियर भारत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली शराब है।

 इंडियन व्हिस्की: इंडियन व्हिस्की के लिए देशभर में बहुत समर्थन है और इसे भारत में ज्यादातर बिकने वाली शराबों में से एक माना जाता है।

 रंगीन शराब: रंगीन शराबों में बादामी शराब, केला शराब, अंगूरी शराब और अन्य फलों की शराबें शामिल हैं। ये शराब अपने स्वाद, रंग और खुशबू के लिए जाने जाते हैं।

 रम: रम भारत में अपने उच्च गुणवत्ता, स्वाद और अलग-अलग विरासतों से जाना जाता है। भारत में रम का उपयोग कोकटेल बनाने के लिए भी किया जाता है।

 वोडका: वोडका भारत में बढ़ती हुई शराबों में से एक है। यह उत्तर यूरोप से आयातित शराब होता है और इसे शामिल करने के लिए भारत में अलग-अलग प्रकार की वोडका उपलब्ध हैं।


 ब्रांडी: ब्रांडी भारत में बिकने वाली दो शराबों में से एक है। यह अंगूरों से बनाई जाती है और उत्तर भारत में खासकर पंजाब में लोकप्रिय है।

 टीकीला: टीकीला मेक्सिको से आयातित शराब है और इसके लिए भारत में एक बढ़ती हुई बाजार है। इसे बादामी और मसालेदार स्वाद के लिए जाना जाता है और इसका उपयोग कोकटेल बनाने के लिए भी किया जाता है।

 लिकर: लिकर भी भारत में एक लोकप्रिय शराब है और इसे आमतौर पर कोकटेल बनाने के लिए उपयोग किया जाता है। यह एक मधुर स्वाद वाली शराब होती है और इसे अन्य शराबों के साथ मिश्रित करके भी पिया जाता है।


 लिकर्स: लिकर्स भारत में बहुत लोकप्रिय हैं और इनमें बायलीज, कलुआ, टियरा मिस्ट, जीवनशील और बैंडीट शामिल हैं। इन लिकर्स का उपयोग कोकटेल बनाने के लिए भी किया जाता है।


 लाइट बीयर: भारत में लाइट बीयर भी बहुत लोकप्रिय है। इसमें कम अल्कोहल होता है और इसलिए

Comments