तो आइए जनते हैं रॉयल स्टैग शराब के बारे में पूरी जानकारी

 रॉयल स्टैग के उत्पाद के बारे

रॉयल स्टैग डीलक्स व्हिस्की पर्नोड रिकार्ड इंडिया द्वारा निर्मित भारतीय व्हिस्की का एक ब्रांड है। यहां उत्पाद के बारे में कुछ सामान्य विवरण दिए गए हैं:

  1. प्रकार: मिश्रित भारतीय व्हिस्कीअ
  2. ल्कोहल की मात्रा: 42.8% ABV (मात्रा के हिसाब से अल्कोहल)  
  3. सामग्री: व्हिस्की आयातित स्कॉटिश माल्ट और भारतीय अनाज की आत्माओं का मिश्रण है।स्वा
  4. द प्रोफ़ाइल: रॉयल स्टैग डीलक्स व्हिस्की में वेनिला, कारमेल और धुएं के संकेत के साथ एक चिकना और अच्छी तरह से संतुलित स्वाद है।

रॉयल स्टैग डीलक्स व्हिस्की का सेवन जिम्मेदारी से करे

परोसने और उपभोग के संदर्भ में, यह आम तौर पर साफ-सुथरा या चट्टानों पर आनंद लिया जाता है, हालांकि इसे कॉकटेल के लिए आधार के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। यह भी सिफारिश की जाती है कि रॉयल स्टैग डीलक्स व्हिस्की का सेवन जिम्मेदारी से और संयम से करें, और पीने के बाद मशीनरी या ड्राइव न करें।


ज़रूर, यहाँ रॉयल स्टैग डीलक्स व्हिस्की के बारे में कुछ अतिरिक्त जानकारी दी गई है:

 इतिहास: इस ब्रांड को भारत में 1995 में लॉन्च किया गया था और इसने तेजी से लोकप्रियता हासिल की, यह देश में सबसे ज्यादा बिकने वाले व्हिस्की ब्रांडों में से एक बन गया।  इसे नेपाल, बांग्लादेश और संयुक्त अरब अमीरात सहित कई अन्य देशों में भी निर्यात किया जाता है।

 पैकेजिंग: रॉयल स्टैग डीलक्स व्हिस्की एक स्क्रू-ऑन कैप के साथ एक आयताकार आकार की बोतल में आती है।  लेबल में सींग के साथ एक हिरण की एक शैलीबद्ध छवि है, जो कि ब्रांड का लोगो है।



 पुरस्कार: ब्रांड ने पिछले कुछ वर्षों में कई पुरस्कार जीते हैं, जिसमें 2018 में मोंडे चयन में स्वर्ण पदक और 2019 में सैन फ्रांसिस्को वर्ल्ड स्पिरिट्स प्रतियोगिता में कांस्य पदक शामिल है।

 वेरिएंट्स: मूल डीलक्स वेरिएंट के अलावा, रॉयल स्टैग कई अन्य वेरिएंट्स का भी उत्पादन करता है, जैसे रॉयल स्टैग बैरल सेलेक्ट, रॉयल स्टैग रिजर्व और रॉयल स्टैग एनएक्सटी।

 मूल्य: रॉयल स्टैग डीलक्स व्हिस्की की कीमत स्थान और खुदरा विक्रेता के आधार पर अलग-अलग हो सकती है, लेकिन इसे आम तौर पर मध्य-श्रेणी की व्हिस्की माना जाता है, जिसकी कीमत लगभग $20-$40 USD प्रति 750 मिलीलीटर की बोतल होती है।

 कुल मिलाकर, रॉयल स्टैग डीलक्स व्हिस्की एक लोकप्रिय और प्रसिद्ध भारतीय व्हिस्की है जो अपने चिकने स्वाद और सस्ती कीमत के लिए जानी जाती है।


  1. अफसर'स चॉइस व्हिस्की के बारे में पूरी तरह जाने
  2. ओल्ड मोंक भारत की सबसे पुराने और सबसे लोकप्रिय रम ब्रांडों में से एक है

  3. मैजिक मोमेंट्स वोदका का विभिन्न तरीकों से आनंद लिया जा सकता है

  4. व्हिस्की के कितने ब्रांड होते हैं तो आइए देखते हैं

  5. दुनिया की सबसे महंगी ड्रिंक हेनरी IV डुडोगन हेरिटेज 
  6. व्हिस्की के कितने ब्रांड होते हैं तो आइए देखते हैं

  7. इंपीरियल ब्लू व्हिस्की शराब के बारे में जानिये

Comments